Meaning of Gunchaa

रविवार, जनवरी 22, 2012

बच्चा बनना चाहता हूँ...


कुछ यादें जिनसे मैं नाता तोड़ आया हूँ 
एक उम्र जो पीछे छोड़ आया हूँ
उसे फिर मैं जीना चाहता हूँ 

आज मैं फिरसे बच्चा बनना चाहता हूँ

वो हमदम जो मुझसे रूठ गए थे
वो साथी जो कहीं छूट गए थे 
उन्हें फिर गले लगाना चाहता हूँ

आज मैं फिरसे बच्चा बनना चाहता हूँ

वो खेल जो हम खेला करते थे
वो रस्ते जहाँ मेले लगा करते थे
उन गलियों के रस्ते से, मैं फिर गुज़रना चाहता हूँ

आज मैं फिरसे बच्चा बनना चाहता हूँ

वो एक पल रूठना, और दूसरे ही पल मान जाना
वो अपने खिलोने किसी को न देना
आज उन खिलोनो से, मैं फिरसे खेलना चाहता हूँ

आज मैं फिरसे बच्चा बनना चाहता हूँ

वो सुबह स्कूल ना जाने के हजारों बहाने बनाना
वो आधी छुट्टी से पहले चुपके से लंच खाना
वो टीचर ना होने पर खूब हुडदंग मचाना
वो पल मैं ज़िन्दगी के फिर से जीना चाहता हूँ
आज मैं फिरसे बच्चा बनना चाहता हूँ...


-मनप्रीत

कोई टिप्पणी नहीं: